छूट खत्म / शुरू हुई कार्रवाई, 37 स्टूडेंट्स के वाहन जब्त

0
2

सूरत. वाहन लेकर स्कूल जाने वाले नाबालिग छात्रों पर ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पहले दिन थोड़ी छूट दी गई, लेकिन बुधवार से पूरी सख्ती बरती जाएगी। लाइसेंस, गाड़ी के कागजात नहीं होने व यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर मंगलवार को 37 छात्रों के वाहन जब्त कर लिए गए और 13 छात्रों से 13 हजार रुपए जुर्माना वसूला। 
 

जुर्माना न भरने पर काटा चालान
एक वाहन मालिक ने जुर्माना नहीं भरा तो उसका चालान काट दिया गया। पहले दिन ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने पहले दिन स्कूलों के बाहर छात्रों को नियमों का पालन करने और लाइसेंस नहीं होने पर गाड़ी नहीं चलाने के बारे में समझाया। स्कूलों से भी कहा गया कि ऐसे छात्रों को परिसर में नहीं आने दें, जिनके पास नियमानुसार जरूरी कागजात नहीं हों। अभिभावकों को भी बुलाकर जागरूक किया गया।

ट्रैफिक पुलिस की समझाइश
ट्रैफिक पुलिस ने यह साफतौर पर कह दिया है कि नियमोें के उल्लंघन पर अब किसी को भी किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी। छूट का समय खत्म हो चुका है। बुधवार से सीधे कानूनी कार्रवाई की जाएगी। नाबालिग बच्चे को गाड़ी चलाने को दिया तो अभिभावकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एक्सीडेंट जैसे मामलों में अभिभावक पर 25 हजार रुपए का जुर्माना और 3 वर्ष की कैद हो सकती है। ट्रैफिक विभाग ने मंगलवार को स्कूलों, काॅलेजों और ट्यूशन क्लासेस में जांच शुरू की।
 

बिना दस्तावेज गाड़ी लाने वाले छात्र की एंट्री नहीं
स्कूल संगठन के प्रवक्ता दीपक राजगुरु ने कहा कि ट्रैफिक विभाग की कार्रवाई सबके हित में है। ट्रैफिक नियमों का पालन सभी को करना चाहिए। हमने स्कूल के सभी छात्रों को बता दिया है कि लाइसेंस व जरूरी दस्तावेज नहीं होने पर गाड़ी नहीं चलाएं। इसके अलावा अभिभावकों से भी कहा गया है कि नियमों के विरुद्ध बच्चे को गाड़ी चलाने को नहीं दें। सभी को जरूरी जानकारी स्कूल की तरफ से भेज दी गई है। हमने उनसे यह भी कह दिया है कि बिना उचित दस्तावेज के गाड़ी लाने वाले छात्रों को स्कूल के अंदर नहीं आने दिया जाएगा।
 

ट्रैफिक पुलिस: अब कोई लापरवाही नहीं चलेगी
ट्रैफिक विभाग के डीसीपी प्रशांत सुंबे ने कहा कि अब नियमों में कोई ढील नहीं दी जाएगी। किसी भी तरह की लापरवाही नहीं चलेगी। जो छूट देनी थी हम दे चुके। लोगों को समझाने के लिए हर प्रकार की कोशिश कर ली गई है। अब ट्रैफिक पुलिस के कर्मी नियम के आधार पर अपना काम करेंगे। नियमों के उल्लंघन पर नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here