Business: केंद्र और राज्य सरकार की पहल से गुजरात में कारोबार में तेजी की उम्मीद

0
1

जागरण ब्यूरो, अहमदाबाद। मंदी से जूझ रहे रियल एस्टेट को केंद्र ने 10 हजार करोड़ का तोहफा दिया तो गुजरात ने भी एफएसआइ में छूट देकर 50 मंजिला तक बिल्डिंग बनाने की छूट दे दी है। केंद्र और राज्य सरकार के कदमों से यहां कारोबार में तेजी की उम्मीद जताई जा रही है। इस बीच, राज्य के उद्यमी अमेरिका व चीन के बीच चल रहे ट्रेड वार का लाभ भी उठाने को तैयार हैं।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बताया कि देश की अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए केंद्र सरकार कई कदम उठा रही है। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल ही कॉरपोरेट के लिए टैक्स में छूट की घोषणा की। साथ ही, लघु व मध्यम दर्जे के उद्योगों को भी बढ़ावा देने के लिए बैंक व अन्य वित्तीय संस्थानों को अपनी नीति व नियमों में बदलाव के निर्देश दिए हैं। केंद्र के इस कदम से गुजरात सहित देश के हाउसिंग, मैन्यूफैक्चरिंग, एक्सपोर्ट, विदेशी निवेश, कैपिटल मार्केट, लघु व मध्यम उद्योगों को गति मिलेगी। गुजरात सरकार ने भी विविध क्षेत्रों को राहत देकर आर्थिक विकास को गति देने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री का मानना है कि वाईब्रेंट गुजरात के चलते पहले से राज्य में बिजनेस फ्रेंडली माहौल है। देश और दुनिया की नामी कंपनियों ने गुजरात सरकार के साथ एमओयू कर रखे हैं, जिन पर काम तेज करने के प्रयास किए जा रहे हैं। रूपाणी का मानना है कि अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वार के चलते गुजरात के मैन्यूफैक्चरिंग व सर्विस सेक्टर को खासा लाभ होगा।

रियल एस्टेट उद्योग में तेजी के लिए राज्य सरकार ने भी फ्लोर स्पेस इंडेक्स की शतरें में छूट दी है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि सरकार गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों को उनकी खरीद क्षमता के अनुसार आवासीय फ्लैट उपलब्ध कराना चाहती है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

विधानसभा चुनाव

YOU MAY LIKE

Mgid

Rs. 50 लाख का टर्म इंश्योरेंस सिर्फ Rs. 225* प्रति माह में!coverfoxनवयुवक घर से एक दिन में ₹ 56,882 बनाता हैवह बहुत गरीब थी लेकिन अब करोडो कमाती हैBorn After 1960? Check Your Eligibility For 1 Cr Term InsurancebankyatraTerm Plans With Financial Security & Extra BenefitscoverfoxThe Most Intelligent Hearing Aid – Now In Indiain.cdn.hear

मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

लेटेस्ट वीडियो

election 2019

विधानसभा चुनाव 2019

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

  • पूछें अपने सवाल

ज्यादा पठित

INTERESTING FOR YOU

Mgid

Born After 1960? Check Your Eligibility For 1 Cr Term InsuranceRs. 50 लाख का टर्म इंश्योरेंस सिर्फ Rs. 225* प्रति माह में!She Made A Fortune In Just 2 Weeks Through Online Tradingमाय सिटी माय प्राइड

an initiative by jagran
My City My Pride

आइये,
शहर के विकास
को करें रेट
लखनऊकानपुरमेरठवाराणसीपटनादेहरादूनरांचीइंदौररायपुरलुधियानाNEXT STORY 

Deepika Padukone इस ग्लोबल फैशन लिस्ट में शामिल होने वाली इकलौती भारतीय स्टार!

Publish Date:Wed, 16 Oct 2019 04:48 PM (IST)

undefined
Deepika Padukone Only Indian To Be Featured In This Prestigious List BoF की लिस्ट में एक ही भारतीय नाम शामिल है और वह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण हैं।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Deepika Padukone The Only Indian To Be Featured In This Prestigious List: ‘बिज़नेस ऑफ फैशन’ वैश्विक फैशन इंडस्ट्री के लिए एक ऑनलाइन मंच है। पूरी दुनिया में इस पोर्टल को फैशन की खबरों और इस इंडस्ट्री के विश्लेषण के लिए जाना जाता है। यह प्लेटफॉर्म हर साल ‘बिज़नेस ऑफ फैशन’ 500 की लिस्ट (BoF 500 list) जारी करता है, जिसमें दुनिया भर के फैशनिस्टाज़ का ज़िक्र होता है। 

BoF 500 ने हाल ही में पुरुष और महिलाओं की 7वीं वार्षिक लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में जो 2.4 ट्रिलियन डॉलर की फैशन इंडस्ट्री को बड़ा और महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। इस लिस्ट की खास बात ये है कि इसमें एक भारतीय नाम भी शामिल है। और वह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण हैं। ये 33 वर्षीय एक्ट्रेस इस लिस्ट में शामिल होने वाली इकलौती भारतीय हैं।  

वेबसाइट ने उनको मेंशन करते हुए लिखा है, ” दीपिका पादुकोण एक भारतीय फिल्म एक्ट्रेस और निर्माता हैं। यही नहीं वह भारत की सबसे ज़्यादा कमाई करने वालीं एक्ट्रेस भी हैं। दीपिका भारत की सबसे मशहूर शख़्सियतों में से एक हैं। Time मैगज़ीन ने 2018 में उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया था।

दीपिका कई ब्रैंड्स और प्रोडक्ट्स को एंडोर्स करती हैं, जिसमें टिसोट, मेबलीन, कोका-कोला और लोरियेल पेरिस जैसे ब्रैंड शामिल हैं। और ये एक्ट्रेस अपने पर्सनल स्टाइल और वेस्टर्न लक्ज़री ब्रैंड्स को भारतीय डिज़ाइनर्स की क्रिएशन के साथ मिक्स एंड मैच करने के लिए जानी जाती हैं।   

इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि दीपिका ने दुनिया की इस बड़ी फैशन पोर्टल का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। कुछ महीने पहले ही दीपिका ने बिज़नेस ऑफ फैशन के फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ इमरान एहद और डिज़ाइनर सब्यसाची मुखर्जी के साथ एक सेशन में हिस्सा लिया था। इस दौरान सब्यसाची और दीपिका ने 50 बिलियन यूएस डॉलर के भारतीय ब्राइडल मार्केट के बारे में चर्चा की थी।      

दीपिका की फिल्मों की बात करें तो वह जल्द ही मेघना गुलज़ार की फिल्म ‘छपाक’ में लीड रोल में नज़र आएंगी। इस फिल्म में दीपिका एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की भूमिका निभा रही हैं। वहीं, कबीर खान की फिल्म ’83’ में वह रणवीर सिंह के ऑपज़िट नज़र आएंगी।Loading…

लेटेस्ट वीडियो

ज्यादा पठित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here